अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने आज जगाधरी गेट पर 1.27 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इन शिलान्यास कार्यों में जगाधरी गेट का पुर्ननिर्माण करना सहित लाखों रूपये की लागत से बनाई जाने वाली इंटरलोकिंग सडक़ें शामिल हैं। यहां पहुंचने पर विधायक का शहरवासियों ने फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया। 

विधायक असीम गोयल ने शिलान्यास करने के उपरांत अपने सम्बोधन में कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को निरंतर करवाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अम्बाला शहर के जगाधरी गेट चौक का पूर्ननिर्माण कार्य 40.64 लाख रूपये की लागत से किया जायेगा तथा यहां पर चौक का सौन्दर्यकरण करते हुए भव्य चौक बनाया जायेगा जिससे शहर की सुंदरता बढेगी और आने-जाने वाले लोगों को इस चौक की सुंदरता का आभास होगा। उन्होंने कहा कि अम्बाला शहर में 5 करोड़ रूपये की लागत से लगभग 11 चौको का नवनिर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सारा कार्य हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्थानीय निकाय एवं सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन के विशेष प्रयासों से हो सका है। उन्होंने कहा कि जहां इन चौको का निर्माण कार्य किया जा रहा है वहीं इन चौको के रख-रखाव बारे विशेष ध्यान रखा जायेगा। इस मौके पर उन्होंने 39.72 लाख रूपये की लागत से जगाधरी गेट के नजदीक पाहवा साईकल के पास बनाई जाने वाली इंटरलोकिंग सडक़ व 46.72 लाख रूपये की लागत से डीएवी कालेज रोड़ पर बनाई जाने वाली इंटरलोकिंग सडक़ के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में विकास कार्यों की गंगा बह रही है। कोई भी क्षेत्र विकास कार्यों से अछूता नहीं है। पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि अम्बाला शहर बस स्टैंड के निर्माण कार्य के लिए 18 करोड़ 71 लाख रूपये की राशि मंजूर हो चुकी है। सरकारी मोड़ पर बनाये जाने वाले इस बस स्टैंड का शिलान्यास आगामी वर्ष के शुरू में किया जायेगा और तेजी से इसका निर्माण कार्य करवाकर शहरवासियों को पुरानी मांग को पूरा करने का काम किया जायेगा। उन्होने कहा कि इस बस स्टैंड में सभी आत्याधुनिक व वातानूकूलित सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। 

उन्होंने कहा कि शहर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए 12 करोड़ रूपये की लागत से नौरंगराय तालाब का नवनिर्माण कार्य, 10 करोड़ रूपये की लागत से बाल भवन में तारामंडल का निर्माण कार्य व 8 करोड़ रूपये की लागत से शहर के महावीर पार्क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से जहां शहर की सुंदरता बढ़ेगी वहीं यहां के निवासियों सहित बाहर से आने वाले लोगों को घुमने के लिए एक अच्छा स्थान उपलब्ध होगा। इसके अलावा अम्बाला नेशनल हाईवे किंगफिशर के नजदीक बनाये जा रहे स्वर्ण जयंती गेट का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है। 

इस मौके पर नगर निगम के ईओ डा0 अरविन्द्र बाल्यान, एमई संदीप राज, वेयर हाउसिंग के निदेशक अनुभव अग्रवाल, जिला परिषद के सदस्य मनदीप राणा, संजीव टोनी, रितेश गोयल, मदन मोहन विस्तारक, सद्दाम हुसैन, गौरव गुप्ता, रोहित गुप्ता, चंद्रमोहन फौजी, विपिन कपूर, राजेश गोयल, परविन्द्र कश्यप, विपिन सैनी, अशोक कक्कड़, विनोद गर्ग, महिन्द्र शाह, विनोद चोपड़ा, कपिल वर्मा, नरेन्द्र भलोठिया, विक्की कौलां, क्रांति चोपड़ा, दिनेश लदाणा, निखिल, अमरदीप सिंगला, रितेश गुप्ता, कपिश गर्ग, कुलविन्द्र सरपंच सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *