चंडीगढ़। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की जसिया में जनसभा और सांसद राज कुमार सैनी की जींद में जनसभा तथा संदीप भारती और उनके समूह द्वारा सैनी की रैली का विरोध करने के किए गए आह्वान के दृष्टिगत हरियाणा पुलिस द्वारा सामान्यत: पूरे राज्य में तथा मुख्यत: कैथल, रोहतक और जींद जिलों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक प्रबन्ध किये गए हैं। 

सभी क्षेत्रीय ईकाइयों को स्थिति पर नजर रखने, अन्य विभागों के साथ तालमेल बनाए रखने तथा शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत दिशानिर्देश पहले ही जारी किये जा चुके हैं। स्थानीय जिला पुलिस की अधिकतम तैनाती के अलावा राज्य पुलिस की अनेक कम्पनियां रोहतक और जींद भेज दी गई हैं। स्थिति पर नजर रखने और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारी पहले ही रोहतक, जींद और कैथल जिलों में पहुंच चुके हैं। 


गांव शाहपुर, जींद की कल की घटना को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार से सीएपीएफ की 25 कम्पनियों की मांग की गई है।

 हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श बी.एस.सन्धू ने सभी क्षेत्रीय ईकाइयों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखते समय चौकस रहने और जनसाधारण की रक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। प्रजातंत्र में लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज उठाने का अधिकार है। परंतु किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस किसी भी तरह की कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने लोगों को यह भी सलाह दी कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और प्रदेश में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *