सोनीपत । सोनीपत में शनिवार को सुरक्षा को लेकर चोकस पुलिस रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करती हुई। 

   रोहतक के जसिया में यशपाल मलिक व जींद में भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की रैली को लेकर सोनीपत में सुरक्षा बंदोस्त कड़े किये गये हैं। रोहतक व जींद के बार्डर पर पुलिस नजर रखे हुए है। प्रशासन ने हाई अलर्ट कर तुरंत प्रभाव से धारा 144 लगा दी है। गोहाना में 9 जगह नाकाबंदी की गयी है। आरएएफ की एक टुकड़ी को तैनात किया गया है। पुलिस के 1700 जवान तैनात है।
एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर हर घटना पर नजदीक से नजर बनाए रखने के आदेश दिए हैं। सोनीपत जिले में 1500 जवानों की नियुक्ति करने के अलावा सुनारियां से 202 अतिरिक्त पुलिस जवान मंगवाए हैं। 
   संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया है। जिला प्रशासन ने क्षेत्र में अलर्ट पर रहने और शान्ति व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये पूरी तरह सतर्क व मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। डयूटी मजिस्ट्रेट एक दिन पहले ही तैनात कर दिए गए थे।  सोनीपत, गोहाना, गन्नौर, खरखौदा व एनएच वन पर 1500 पुलिस जवान तैनात करने के साथ पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला गया। पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार ने बताया कि नाकाबंदी की गई है।

फोटो : जसिया में शनिवार को यश्पाल मलिक की रैली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाती पुलिस। 

  सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। इंटरनेट सेवाओं पर रविवार को भी पाबंदी जारी रहेगी।

स्वार्थ साध रहे मलिक और सैनी : प्रदीप हुड्डा

रोहतक: हरियाणा जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप हुड्डा ने कहा कि अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक व कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी जैसे नेता जातिवाद और आरक्षण की आड़ में स्वार्थ साधने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग समाज को शिक्षित करने में रैलियों जितना जोर लगाएं तो युवक शिक्षित होकर नौकरी हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे आरक्षण और जातिगत कार्यक्रमों बहिष्कार करना चाहिए।

रैली बिगाड़ने को अभिमन्यु ने छोड़ रखे लोग : मलिक

रोहतक। जसिया जाट रैली की तैयारियों को लेकर रैली स्थल पर पहुंचे अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने प्रदेश सरकार व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जसिया रैली को खराब करने के लिए लोग छोड़ रखे हैं। आने वाले समय में दोबारा साजिश न हो, इसके लिए रणनीति बनाई जाएगी। सभी जातियों में आपसी भाईचारा कायम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेल गए युवाओं को नेता बहका रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *