आज सिक्ख समुदाय के नौंवें गुरु श्री तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस के मौके पर सिक्ख समुदाय द्वारा नगर किर्तन निकाला गया। जो गोबिंद नगर गुरदवारा साहिब जी से शुरू हो कर अंबाला छावनी के विभिन बाज़ारों से गुजरा। इस नगर कीर्तन में सभी समुदायों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

इस मौके पर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की सोशल मीडिया इंचार्ज व वार्ड पार्षद चित्रा सरवारा ने सिविल अस्पताल के पास नगर कीर्तन का स्वागत किया। 

  उन्होंने पालकी साहिब पर माथा टेक कर गुरु जी से साध संगत के अच्छे भविष्य की कामना की और कहा कि गुरु जी मुझें इतनी शक्ति दे कि मैं उनके दिखाए मार्ग पर चल कर ज्यादा से ज्यादा लोंगो की सेवा कर सकू। उन्होंने इस मौके पर संगत के साथ मिल पालकी साहब की सेवा की।

साथ ही उन्होंने कहा की गुरु तेग बहादुर जी सिक्ख समुदाय के वो गुरु हैं जिन्होंने कश्मीरी पंडितों के ऊपर हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए अपना सीस न्योछावर कर दिया था। उनके इस बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में सिक्ख समुदाय एवं अन्य धार्मिक संस्थाओ द्वारा हर वर्ष 24 नवंबर को शहीदी  दिवस मनाया जाता हैं। इस अवसर पर सिक्ख समाज के गणमान्य लोगो द्वारा चित्रा सरवारा को सरोपा भेट करके सम्मानित किया गया 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *