पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ POCSO और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

  ओडिशा के एक स्कूल में मनचलों ने जबरन एक छात्रा के कपड़े उतरवाए और वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। स्थानीय मीडिया के अनुसार जब स्कूल टीचर ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो मामले से दूर रहने की धमकी दी गई। एक अन्य न्यूज वेबसाइट के अनुसार घटना में तीन लोग शामिल थे, जिनके हाथ में चाकू था। उन्होंने छात्रा और टीचर पर चाकू से हमला करने की धमकी भी दी। वीडियो सात नवंबर को मलकानगिरी के किसी स्कूल में बनाया गया थ। पुलिस के अनुसार दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। दोनों ही छात्रा के स्कूल में पढ़ते हैं जबकि तीसरे की तलाश जारी है।
पीड़ित छात्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘जब टीचर ने मुझे बचाने से इंकार कर दिया तो उन्होंने मेरी तस्वीरें खींची और वीडियो भी बनाई। उन्होंने मेरा शारीरिक उत्पीड़न किया। प्राइवेट जगह पर छेड़खानी भी की’ पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ POCSO और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं एक स्पेशल टीम को मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि भारत में आपराधिक ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर उठ रहा है। रेप, छेड़खानी, पीछा करना, घरेलू हिंसा जैसे मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ही आपराधिक आकड़ों पर नजर डाले तो जनवरी 2016 से लेकर दिसबंर 2016 तक 16944 मामले दर्ज किए गए थे। हालांकि पुलिस रिपोर्ट के अनुसार इस साल डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट, दंगे और फिरौती जैसे मामले में कमी आई है।
रेप के मामले भी पिछले साल की तुलना में इस साल कुछ कम दर्ज किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल के 12848 मामलों की जगह इस साल 14307 सेंधमारी के सामने आए हैं। वहीं वाहन चोरी के 32729 मुकदमों की जगह इस साल 38644, अन्य चोरियां के मामले में 71703 की जगह 92284 मुकदमे दर्ज हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *