अंबाला : ट्रेनों में मुसाफिरों से लूटपाट, स्नैचिंग और जहरखुरानी की आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अन्तर्राजिय गिरोह के पांच सदस्यों को सीआइबी, जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने संयुक्त विशेष ऑपरेशन के बाद देर शाम अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और एक-ए से गिरफ्तार किया है।

  पांचों के खिलाफ जीआरपी थाने में मामला दर्ज किया गया है। गिरफ़्तार अप्राफियों की पहचान सागर, मोनू, निर्दोष, सन्नी और शुभम सभी निवासी इंदिरा कालोनी सहारनपुर के रूप में हुई है। सभी आरोपियों को रविवार सुबह मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया।
   जानकारी के मुताबिक पांच दिन पूर्व अंबाला जीआरपी थाना क्षेत्र में पांचों आरोपियों ने ट्रेन में सवार इलाहाबाद निवासी कृष्ण प्रसाद मौर्य को चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर मूर्छित कर दिया था। लुटेरे आरोपियों ने उससे हजारों रुपये व अन्य सामान लूटकर फ़रार गए थे। जब ट्रेन यूपी में टुंडला स्टेशन के पास पहुंची तो मौर्य को होश आया और उसने जीआरपी थाने में शिकायत दी। इसके बाद वहां से जीरो नंबर एफआइआर अंबाला जीआरपी थाने में भेजी गई। शुक्रवार को पीड़ित व उसके परिजन अंबाला पहुंचे और उन्होंने आरोपियों को पहचानने की बात कही। शनिवार शाम को सीआइबी सुखदेव राज टीम के साथ प्लेटफार्म नंबर एक पर मौजूद थे। मौर्य ने स्टेशन पर दो आरोपियों की शिनाख्त की, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने अन्य साथियों के बारे में भी बता दिया।
आरोपियों ने काबुली लूटने की कई वारदातें 
आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में अंबाला, हरिद्वार, ऋषिकेश, गाजियाबाद, सहारनपुर समेत अन्य कई जगह अंजाम दी गई वारदातों को कबूला। उनके पास से बोतल में बंद नशीला पेय पदार्थ और कुछ दवाइयां भी बरामद हुई हैं। रिमांड में टीम आरोपियों को साथ लेकर सहारनपुर समेत अन्य कई जगह रिकवरी के लिए भेजी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *