नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज 68 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से चुनाव लड़ेंगे। धूमल 23 अक्टूर को सुजानपुर निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन पत्र भरेंगे।राजनीति में धूमल के शिष्य रहे राजेंद्र राणा ने भी 23 अक्बटूर को नामांकन पत्र भरने की घोषणा की है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपने पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है, लेकिन सुजानपुर कांग्रेस से टिकट को लेकर राजेंद्र राणा पूरी तरह आश्वस्त हैं।

हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं, जहां नौ नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।
हिमाचल प्रदेश के चुनावी मैदान में सत्ताधारी कांग्रेस को हराने के लिए भाजपा आलाकमान ने विचार-विमर्श के बाद अपने प्रत्याशियों का एलान किया है।
इस बार हिमाचल प्रदेश में चुनाव दिलचस्प होने वाले हैं। कांग्रेस ने जहां भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे वर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ही सीएम प्रत्याशी बनाया है। वहीं, भाजपा ने अभी तक सीएम उम्मीदवार का एलान नहीं किया है। 
2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की 68 सीटों में से 36 सीटें जीती थी। भाजपा ने 26 सीटें जबकि अन्य के खाते में 6 सीटे गई थी। 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने सभी चारों सीटों पर कब्जा कर लिया था।
जानिए, कौन-कहां से लड़ेगा चुनावः

प्रमोद शर्मा शिमला ग्रामीण और रतन सिंह पाल से आरकी से चुनाव लड़ेंगे।

चुनाव आयोग ने 12 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 की तारीखों का एलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *