स्थानीय लोगों ने आर्मी जवान पर आरोप लगाया है कि वह उस इलाके में हुई चोटी कटने की घटना में शामिल था।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले स्थानीय लोगों ने एक आर्मी जवान की पिटाई कर दी। लोगों ने जवान पर महिला की चोटी काटने का आरोप लगाया है। फिलहाल तो दवान को कुपाड़ा पुलिस के हवाले कर दिया गया है। यह घटना नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के मेन मार्केट की है। स्थानीय लोगों ने आर्मी जवान पर आरोप लगाया है कि वह उस इलाके में हुई चोटी कटने की घटना में शामिल था।

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक जवान की बुरी तरह से पिटाई करने के बाद गुस्साए लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस मामले में रिपोर्ट दायर कर ली है और अब इसकी जांच की जाएगी। पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के अलावा श्रीनगर और राज्य के कई अन्य हिस्सों में चोटी कटने की घटना हुई थी, लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है, लेकिन चोटी काटने के पीछे किसका हाथ है यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है।
Army jawan beaten up and handed over to the police in J&K’s Kupwara District after locals alleged that he was involved in braid chopping pic.twitter.com/UF3j2dO2Cn
— TIMES NOW (@TimesNow) October 17, 2017
बता दें कि पिछले महीने राज्य के कई इलाकों से चोटी कटने की करीब 100 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। चोटी कटने की घटना से गुस्साए लोग अभी तक कई मासूम लोगों को संदेह के आधार पर पीट चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस ऐसे किसी भी शख्स को पकड़ने में असफल रही जो असल में इन वारदातों को अंजाम दे रहा है। चोटी कटने की घटना से गुस्साए लोग कश्मीर में कई जगह पर विरोध भी कर रहे हैं।
वहीं पुलिस ने चोटी काटने की घटनाओं में शामिल अपराधियों को पकड़ने में सहायता करने वाले को छह लाख रुपए इनाम देने का भी ऐलान कर रखा है। इससे पहले पुलिस ने तीन लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई थी। पुलिस के एक बयान के मुताबिक, “चोटी काटने की घटनाओं में शामिल किसी भी व्यक्ति के बारे में सूचना देने या उसे पकड़वाने में सहायता करने की राशि दोगुनी कर छह लाख रुपये कर दी गई है। सूचना देने वाले शख्स या लोगों का नाम और अन्य विवरण गोपनीय रखा जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *