पीएम ने कहा, ‘जब जब गुजरात का चुनाव आता है, उनको बुखार ज्यादा आता है। इस परिवार के आंख में गुजरात हमेशा चुभता रहता था।

गुजरात गौरव यात्रा के दौरान गांधीनगर में विशाल जनमसूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो वे लोग हैं जो वशंवाद की राजनीति में विश्वास करते हैं, जबकि दूसरी तरफ वे लोग हैं जो अपने पूर्वजों द्वारा दिखाए गए रास्तों पर चलने में भरोसा दिखाते हैं। जीएसटी के फैसले पर कांग्रेस के विरोध को निशाने पर लेते हुए मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस जीएसटी के फैसलों में बराबर की साझीदार थी। उन्हें जीएसटी पर झूठ नहीं फैलाना चाहिए।’ मोदी के मुताबिक, कांग्रेस ने उन्हें निशाना बनाने के लिए अमित शाह को जेल भेजने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘मुझे जेल में डालने के लिए आपने तय किया था कि जब तक अमित शाह को जेल में नहीं डालेंगे, मोदी तक पहुंच नहीं पाएंगे। आज देख लीजिए सच कैसे उभर कर सामने आ गया। हम कहां हैं और आप कहां हैं?’

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास विरोधी राजनीति की है लेकिन बीजेपी विकास की राजनीति करती है। गुजरात गौरव सम्मलेन को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने न केवल विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, बल्कि अपने सिपहसालार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जमकर तारीफ की। मोदी ने बीजेपी द्वारा केंद्र और राज्य में किए गए काम भी गिनाए। बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि तमाम मुश्किलों और यातनाओं को सहते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने सामने से नेतृत्व किया है।

वहीं, अमित शाह की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी के नतीजों से देश हैरान था, उन्होंने कह दिया था कि अमित शाह चुनाव के मैन ऑफ द मैच हैं। उन्होंने अमित शाह को ‘गुजरात की धरती का संतान’ बताया। हालिया यूपी चुनाव के नतीजों का भी मोदी ने जिक्र करते हुए कहा कि किसी को अनुमान नहीं था कि बीजेपी के पक्ष में ऐसे नतीजे जाएंगे। मोदी के मुताबिक, इन नतीजों के आने के बाद राजनीतिक पंडितों ने मान लिया कि विपक्ष को 2019 की चिंता छोड़कर अगले आम चुनाव की तैयारियां करनी चाहिए।


पीएम ने कहा, ‘जब जब गुजरात का चुनाव आता है, उनको बुखार ज्यादा आता है। इस परिवार के आंख में गुजरात हमेशा चुभता रहता था। सरकार बल्लभ भाई पटेल के साथ इस परिवार ने कैसा बर्ताव किया, ये सभी जानते हैं।’ मोदी ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल में डालने के लिए कांग्रेस ने कैसे-कैसे साजिश किए। मोदी ने कांग्रेस को विकास के नाम पर चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *