मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जमकर तारीफ की। मोदी ने बीजेपी द्वारा केंद्र और राज्य में किए गए काम भी गिनाए। 

 

गुजरात दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार (16 अक्टूबर) की शाम गांधीनगर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि कांग्रेस ने विकास विरोधी राजनीति की। उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास की राजनीति करती है। गुजरात गौरव सम्मलेन को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने न केवल विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, बल्कि अपने सिपहसालार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जमकर तारीफ की। मोदी ने बीजेपी द्वारा केंद्र और राज्य में किए गए काम भी गिनाए।

अमित शाह की जमकर तारीफ 

बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि तमाम मुश्किलों और यातनाओं को सहते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने सामने से नेतृत्व किया है। वहीं, अमित शाह की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी के नतीजों से देश हैरान था, उन्होंने कह दिया था कि अमित शाह चुनाव के मैन ऑफ द मैच हैं। उन्होंने अमित शाह को ‘गुजरात की धरती का संतान’ बताया। हालिया यूपी चुनाव के नतीजों का भी मोदी ने जिक्र करते हुए कहा कि किसी को अनुमान नहीं था कि बीजेपी के पक्ष में ऐसे नतीजे जाएंगे। मोदी के मुताबिक, इन नतीजों के आने के बाद राजनीतिक पंडितों ने मान लिया कि विपक्ष को 2019 की चिंता छोड़कर अगले आम चुनाव की तैयारियां करनी चाहिए।

वंशवाद और कांग्रेस पर साधा निशाना

 

अपने भाषण के दौरान मोदी ने कांग्रेस पार्टी को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा,  ‘जिस पार्टी ने देश को इतने नेता दिए, वो पार्टी इतने नीचे गिर सकती है, यह कभी सोच नहीं सकता था। मैं सोच रहा था कि ये कैसे हुआ। इसका मूल कारण यही है कि उन्होंने सकारात्मक सोचने का सामर्थ्य छोड़ दिया है।’ पीएम ने कहा, ‘जब जब गुजरात का चुनाव आता है, उनको बुखार ज्यादा आता है। इस परिवार के आंख में गुजरात हमेशा चुभता रहता था। सरकार बल्लभ भाई पटेल के साथ इस परिवार ने कैसा बर्ताव किया, ये सभी जानते हैं।’ मोदी ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल में डालने के लिए कांग्रेस ने कैसे-कैसे साजिश किए। मोदी ने कांग्रेस को विकास के नाम पर चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली।

विकास को कांग्रेस ने दी गाली : मोदी

पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सांप्रदायिकता के आधार पर चुनाव लड़ रही है। मोदी ने कहा, ‘बीजेपी चुनौती देती है कि आओ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ो। लोगों को भ्रमित करने का काम बंद करो।’ पीएम ने कहा, ‘जब कुछ नहीं चला तो विकास को ही गाली देना शुरू कर दिया। कांग्रेस पार्टी के जेहन में विकास के प्रति नफरत है।’ पीएम के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर हमेशा भागती रही है।पीएम ने सरकार के नोटबंदी के फैसले का भी जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह 8 नवंबर को भ्रष्टाचार मुक्ति दिवस मनाएंगे जबकि कांग्रेस ब्लैक मनी डे मनाएगी। पीएम ने कांग्रेस के ‘विकास पागल हो गया है’ कैंपेन पर भी जमकर पलटवार किया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस विकास नहीं कर पाई तो उससे नफरत करना शुरू दिया है।

कांग्रेस परिवार भ्रष्टाचार में डूबी : पीएम

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा, ‘उनको एक ही चीज की आदत लगी थी। उनकी सरकारें, नेता और परिवार भ्रष्टाचार में डूबे रहे।’ मोदी ने कहा कि ‘मां-बेटे’ जेल में सजा काट चुके लोगों के साथ मंच साझा करते हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जमानती पार्टी है। मोदी ने कहा कि पार्टी के खस्ताहाल होने की वजह से कांग्रेस के 25 पर्सेंट नेता दामन छुड़ाकर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *