जयपुर। कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह से जुड़े विवाद को लेकर भाजपा पर सोमवार को फिर हमला किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह अमित शाह का इस्तीफा लें। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ मीडियाकर्मियों से कहा, “सर्वोच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों के एक जांच आयोग से जय शाह की कंपनी के खिलाफ आरोपों की जांच कराई जाए।”

सुरजेवाला ने कहा कि जांच से भागने का कोई कारण नहीं है, खासकर जब भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि इस मामले में कुछ भी गलत नहीं हुआ है।
जय शाह ने रविवार को एक समाचार पोर्टल पर प्रकाशित खबर का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि उनका निजी व्यापार केंद्र में भजपा की सरकार आने के बाद तेजी से बढ़ा है।
सुरजेवाला ने कहा कि इसके पहले भाजपा अध्यक्षों ने अपने खिलाफ लगे आरोपों के बाद इस्तीफे दे दिए थे, जिसमें लाल कृष्ण आडवाणी, बंगारू लक्ष्मण और नितिन गडकरी शामिल हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा, “अब देश जानना चाहता है कि प्रधानमंत्री अमित शाह से इस्तीफा लेते हैं या नहीं।”
उन्होंने जय शाह का बचाव करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर भी हमला बोला।
सुरजेवाला ने रविवार को ट्वीट किया, “यह दिलचस्प है कि एक केंद्रीय मंत्री निजी तौर पर किसी व्यक्ति का बचाव कर रहा है, जब उनके खुद के मंत्रालय ने ऋण दिया था।”
एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की इच्छा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी प्रमुख का पद संभालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *