कासकर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दाऊद की बीवी महजबीं शेख उर्फ जुबीना जरीन पिछले साल अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने मुम्बई आयी थी।

माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीं शेख पिछले साल अपने पिता से मिलने मुम्बई आयी थी। हफ्ता वसूली के एक मामले में पकडे़ गये दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने पूछताछ के दौरान पुलिस अधिकारियों के सामने यह खुलासा किया। इससे पहले उसने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद अब भी पाकिस्तान में है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कासकर ने दाऊद और उसके परिवार के बारे में कुछ अहम सूचनाएं दी हैं। कासकर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दाऊद की बीवी महजबीं शेख उर्फ जुबीना जरीन पिछले साल अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने मुम्बई आयी थी। वह कश्मीरी और उसके परिवार से मिलने के बाद महजबीं चुपके से भारत से चली गयी। कश्मीरी यहां सपरिवार रहता है। हालांकि, पुलिस इकबाल के बयान से ज्यादा इकतेफाक नहीं रखती है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दाऊद की पत्नी मुंम्बई नहीं आई थी।

पुलिस के अनुसार कासकर ने कराची में दाऊद के चार आवासों के पते भी दिये। कासकर ने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद, उसके भाई अनीस इब्राहिम और उसके करीबी छोटा शकील सभी कराची में एक पॉश इलाके में रह रहे हैं। अनीस सामान्यत: ईद के मौके पर मुम्बई में अपने परिवार के सदस्यों को फोन करता है। कासकर से पूछताछ कर रही टीम ने उससे दाऊद के स्वास्थ्य के बारे में सवाल किये। कासकर ने दावा किया है कि उसका भाई स्वस्थ्य है और उसे कोई बीमारी नहीं है।

बता दें कि इकबाल कासकर को सोमवार को जबरन वसूली करने के आरोप में ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था। ठाणे पुलिस के स्पेशल सेल ने मुंबई के कासकर का आवास से उसे गिरफ्तार किया था। पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा जिन्होंने अभी ठाणे एईसी की पद पर चार्ज संभाला है कासकर की गिरफ्तारी करने वाले दल का नेतृत्व किया। पुलिसिया जांच में कासकर का नाम आने के बाद से ही पुलिस उस पर नजर रखे हुए थी। पुलिस के सीनियर अधिकारी का कहना है कि इस केस में कासकर अकेला नहीं है बल्कि ठाणे और मुंबई के दो और बिल्डर का नाम इस केस में सामने आ रहा है।
पुलिस का कहना है कि कासकर अपने भाई के नाम पर बिल्डरों से भारी पैसों की मांग कर रहा था। कई सारे ठाणे, उल्लासनगर के बिल्डर पहले ही कासकर को पैसे पहुंचा चुके हैं। एक बिल्डर जो नोटबंदी के कारण काफी बड़े नुकसान से गुजर रहा था उसने पुलिस में कासकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अलावा पुलिस के पास बातचीत का टेप भी है जिसमें कासकर बिल्डर को पैसे के लिए धमकाता हुआ नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *