महिला ने पुलिस से कहा कि वह इतने दिनों तक केवल इसलिए चुप थी क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि उसके परिवार की बदनामी हो।

पंजाब के बटाला में एक रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बेटा अपनी मां के साथ पिछले दो साल से रेप कर रहा था। शुक्रवार (15 सितंबर) को 70 वर्षीय महिला ने अपने बेटे के खिलाफ बटाला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार  महिला के चार बेटे और तीन बेटियां है। महिला के बाकी छह बच्चों की शादी हो चुकी है। इसलिए वह अपने बेचलर बेटे के साथ अन्य बेटों से अलग रह रही थी।
महिला ने पुलिस में शिकायत की कि उसका 45 वर्षीय बेटा शराब के नशे में पिछले दो सालों से उसके साथ रेप कर रहा है। महिला ने पुलिस से कहा कि वह इतने दिनों तक केवल इसलिए चुप थी क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि उसके परिवार की बदनामी हो। इस घटना की जानकारी महिला ने सबसे पहले अपनी एक बेटी को दी जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन वह अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश के लिए जगह-जगह दाबिश दे रही है। पुलिस का कहना है कि हम जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे।
यह पहली घटना नहीं है जहां पर हवस को पूरा करने के लिए रिश्तों को शर्मसार किया गया है। इससे पहले बटाला जिले के एक अन्य गांव में एक पिता ने अपनी 20 वर्षीय बेटी का रेप कर दिया था। पीड़िता ने इसकी शिकायत अपनी मां और भाई से की लेकिन दोनों में से किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। इसके बाद हार कर पीड़िता ने अपने पिता के खिलाफ पुलिस थाने में रेप का मामला दर्ज कराया। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि जब वह एक साल की थी तो उसके माता-पिता का तलाक हो गया था लेकिन वह अपनी मां के पास ही रह रही थी।
इसके कुछ समय बाद माता-पिता ने दूसरी शादी कर और उसका पिता उसे अपने साथ ले गया। पीडि़ता ने पुलिस से कहा कि दो साल तक उसके पिता ने शराब के नशे में उसके साथ रेप किया था। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद जब कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने पुलिस को जांच के आदेश दिए और जब पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया तो उसमें रेप की पुष्टि हुई। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *