बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और बेटी खिलाओ के तहत फरीदाबाद में होगी हरियाणा महिला फुटबाल चैम्पियनशिप।

अम्बालाहरियाणा फुटबाल एवं जिम्नास्टिक एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी सूरजपाल ने बताया कि हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन को आल इंडिया फुटबाल फैडरेशन द्वारा मान्यता प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि उनकी फैडरेशन प्रदेश के युवाओं के साथ-साथ बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और बेटी खिलाओ के लक्ष्य के तहत हरियाणा की लडकियों को भी फुटबाल खेल के लिए प्रोत्साहित करेगी। उन्होने बताया कि अक्तूबर अथवा नवम्बर मास में फरीदाबाद में हरियाणा महिला फुटबाल चैम्पियनशिप का आयोजन किया जायेगा। 

श्री अम्मू आज सैंट्रल फोनिक्स क्लब अम्बाला छावनी में एक प्रैस वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि खेल मंत्री अनिल विज के नेतृत्व में हरियाणा में खेलों के क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार हुए हैं। उन्होने कहा कि शहरों के साथ-साथ गांव स्तर पर भी खिलाडियों को खेलों की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास किये जा रहे है जिसके परिणामस्वरूप ऑलम्पिक व अन्य अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाडी सबसे अधिक मैडल हासिल कर रहे हैं। 
उन्होने बताया कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में फुटबाल एसोसिएशन को राजनैतिक रंग दिया गया था जिसके कारण यह खेल अनदेखी का शिकार हुआ। उन्होने कहा कि एसोसिएशन द्वारा केवल फरीदाबाद जैसे चुनिंदा शहरों में गतिविधियों को सीमित रखा गया है। उन्होने बताया कि वर्तमान फुटबाल एसोसिएशन द्वारा सभी जिला एसोसिएशनों का गठन किया गया है और राई व दिल्ली बोर्ड एसोसिएशनों को भी साथ लिया गया है। उन्होने बताया कि हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन की गतिविधियों को देखते हुए आल इंडिया फुटबाल फैडरेशन द्वारा हरियाणा की एसोसिएशन को मान्यता दी गई है। उन्होने पूर्व फुटबाल एसोसिएशन द्वारा फंड में किये गये गैर कानूनी कार्यों की जांच करवाने की बात भी कही। 
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर योग को विशेष पहचान दिलवाई गई है और हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री अनिल विज द्वारा भी योग के प्रचार-प्रसार के लिए सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। उन्होने कहा कि हरियाणा में पहली बार विश्व योग चैम्पियनशिप आयोजित करवाने का कार्यक्रम तय किया जा रहा है और सभी कार्यक्रमों को अंतिम रूप देेकर इसकी विधिवत घोषणा की जायेगी। 
इस अवसर पर जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र विज, फुटबाल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव ललित चौधरी, जिला अध्यक्ष बी.एस. बिन्द्रा, सोम चोपडा, ओम सहगल, खेल मंडी के मीडिया एडवाईजर डा0 अनिल दत्ता, भाजपा नेता बिट्टू साहनी, हरपाल मंगा, सोनू चौधरी, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अरूण कांत, बलबीर बल्ली, विरेन्द्र आर्य, अनूप चोपडा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *