हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सिनेमा राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा की समृद्ध संस्कृति को लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

इसके अतिरिक्त, फिल्में सामाजिक समस्याओंं के समाधान के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। 

    
    मनोहर लाल ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। राव ने आज यहां मुख्यमंत्री निवास पर उनसे भेंट की। 
    बॉलीवुड मेें हरियाणा को मान्यता देने में महत्वपूर्ण योगदान के लिए  राव को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणवी फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए शीघ्र ही राज्य की फिल्म नीति का शुभारम्भ किया जाएगा। निश्चित रूप से यह देश और विदेश में हरियाणा की कला और संस्कृति को बढ़ावा देने में अत्यधिक योगदान देगी। उन्होंने राव से प्रदेश के इतिहास और संस्कृति को दर्शाने वाली कुछ मूवी बनाने के लिए भी कहा।

    हरियाणा में फिल्म निर्माताओं को शूटिंग के लिए सब्सिडी प्रदान करने के लिए राजकुमार राव के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाली फिल्म नीति में ऐसे सभी मामलों का समाधान हो जाएगा। 

    राव ने कहा कि वे प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को बढ़ावा देने के लिए अपना योगदान प्रदान करने के लिए सदैव तत्पर हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को उनकी आने वाली फिल्म न्यूटन की प्रीव्यू स्क्रीनिंग के लिए भी आमंत्रित किया। यह फिल्म इस वर्ष सितम्बर मास में जारी हो जाएगी।

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, राष्ट्रीय सुरक्षा जाग रूकता मंच (एफएएनएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रभारी (उत्तर भारत), रेशमा एच सिंह, न्यूटन के निदेशक अमित, सह-प्रोड्यूसर सुश्री कनुप्रिया और सचिव एफएएनएस वागीश दत्त भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *