​मुख्यमंत्री से नाराज़ हैं दबंग मंत्री, ख़फ़ा हैं मंत्रियों के समर्थक, नहीं सुनते अधिकारी

 चंडीगढ़। हरियाणा सरकार के क्रियाकलापों से प्रदेश के लोगों में अब तेजी से नाराज़गी फैलने लगी है। अधिकांश लोग राज्य सरकार और उनके मंत्रियों और विधायकों से इसलिए नाराज़ हैं कि लोगों की निजी समस्याओं का निस्तारण महीनों या वर्षों बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ। 

 हरियाणा के एक दबंग कैबिनेट मंत्री की 18 पुलिस कर्मियों की स्थानांतरण सिफ़ारिश पर पुलिस महानिदेशक ने टस से मस नहीं किया। मंत्री जी ने पुलिस महानिदेशक को पुनः रिमांडर भेजा। व्यक्तिगत फ़ोन करके भी स्थानांतरण की दुहाई दी। लेकिन वही ढाक के तीन पात। अब सिफ़ारिश भी नाराज़ और सिफारिश करने वाले दबंग मंत्री जी के ख़ास म ख़ास समर्थकों में भी भारी नाराज़गी। 

  दबंग मंत्री जी के नज़दीक ख़ास जानकारों में 5 गांवों के सरपंच भी छोटी छोटी निजी जन समस्यों के निस्तारण न होने के बाद बेहद नाराज़ हैं। 
 गांव, निगम, मोहल्ले के जन प्रतिनिधि होने के नाते लोगों की समस्यायों को लेकर मंत्री जी की सिफ़ारिश पर एक भी अमल न होने पर ख़ुद की किरकरी से बचने के लिए मंत्री जी से दूरी बनाने या नाता तोड़ने की लोगों से बात कहने लगे हैं। 
 अब बेबस दबंग मंत्री जी इसी बात से भयभीत हैं कि बड़ी बड़ी हांक कर वे लोगों को मूर्ख कब तक बनाएंगे। मुख्यमंत्री से भी दबंग मंत्रियों की यही नाराज़गी गंभीर पीड़ा बनकर उभरने लगी है कि अधिकांश राज्य के आला अधिकारी उनकी एक नहीं सुनते। 
 अब देखना होगा हरियाणा के स्वच्छ ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में पहचान बनाने वाले दबंग पुलिस महानिदेशक बीएस संधू मंत्रियों की सिफारिश मानेंगे या मुख्यमंत्री को झेलने पड़ेगी सहयोगी मंत्रियों की नाराज़गी या समर्थकों की सिफ़ारिशों के निस्तारण न होने का गुस्सा झेलेंगे मंत्री। इस निस्तारण का परिणाम ही तय करेगा आख़िर दबंग है कौन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *