अंबाला। न्यायिक परिसर में उच्च अत्याधुनिक तकनीक से युक्त सीसीटीवी कैमरों ओर सिस्टम की स्थापना के बाद  पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के न्यायधीश और अंबाला के प्रशासनिक न्यायधीश जितेंद्र चौहान ने कहा कि अंबाला जैसी बार एसोसिएशन मैने पूरे हिंदुस्तान में कहीं नहीं देखी। बार एसोसिएशन अंबाला के प्रधान रोहित जैन इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि उनके सराहनीय कुशल व्यवहार और नेतृत्व में जो विकास हुआ है, वह हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होने अंबाला बार द्वारा वकीलो के चैम्बर्स बिल्डिंग और कोर्ट परिसर के आसपास इंस्टाल किए गए हाईटेक सीसीटीवी कैमरा सिस्टम और नेटवर्किग के उद्घाटन किया।

पंजाब व हरियाणा की किसी भी कोर्ट में ऐसा एडवांस सिस्टम नही हैं और ऐसा सिस्टम तो सरकार द्वारा कोर्ट परिसर में भी नही लगवाया गया। इससे कोर्ट परिसर की सुरक्षा अभेद्य हो जाएगी। अपराधों और कोर्ट परिसरों में बढ़ती वारदातों पर नकेल कसने में भी मदद मिलेगी। बार एसोसिएशन के प्रधान रोहित जैन ने जस्टिस जितेन्द्र चौहान के आगमन के लिए धन्यवाद किया।
उन्होने कहा कि इस एडवांस सीसीटीवी सिस्टम और नेटवर्किंग में चैम्बर्स बिल्डिंग में कुल 88 उच्च क्वालिटी के हाईटेक कैमरा लगवाएं गए हैं, जो कि रात के अंधेरे में भी तस्वीरों को अधिक दूरी से कैप्चर कर सकते हैं। स्टोरेज और विजुअल के लिए भी सबसे उच्च स्तरीय एडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

रोहित ने बताया कि अंबाला की पूर्व सांसद कुमारी शैलजा द्वारा बार के विकास के लिए दिए गए फंड से ही यह काम पूरा हो पाया है। जैन ने कुछ मांगे भी अंबाला बार की तरफ से जस्टिस के सामने रखी, जिनमे लिटिगेंट हॉल, फ‌र्स्ट फ्लोर की कनेक्टिविटी और वकीलो के लिए नए चैम्बर्स समेत अन्य मांगे थी, जिन्हे जल्द पूरा करवाने का जस्टिस ने आश्वासन दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *