चण्डीगढ़। हरियाणा सरकार राज्य में कार्य कर रहे पत्रकारों की कैपेसिटी बिल्डिंग करने के लिए एक नीति बनाएगी, जिसके तहत पत्रकारों को दूसरे राज्य में ले जाकर अध्ययन करवाया जाएगा।  इसके अलावा, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग का कार्यालय ‘सूचना भवन’ के नाम से एक एकड़ भूमि पर सैक्टर -3 पंचकुला में बनाया जाएगा जिस पर लगभग 9 करोड़ 37 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे।

हरियाणा संवाद की गवर्निंग बॉडी की दसवीं बैठक में लोक सम्पर्क एवं सूचना मंत्री कविता जैन

    यह जानकारी आज यहां हरियाणा की सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में आयोजित संवाद  की 10वीं गवॢनंग बॉडी की बैठक में दी गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एवं सूचना, जनसंपर्क  एवं भाषा विभाग के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार  अमित आर्य भी उपस्थित थे। 

    बैठक में सूचना ,जनसंपर्क  एवं भाषा मंत्री श्रीमती कविता जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे पत्रकारों की क्षमता में बढोतरी के लिए एक नीति तैयार करें ताकि उन्हें क्षमतावान व सजग पत्रकार और समाज का प्रहरी बनाया जा सकें। 

बैठक में श्रीमती जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे संवाद द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पत्रिकाओं  के लिए लेखों हेतु वेबपोर्टल भी तैयार करें, जिस पर प्रदेश के अलावा देश एवं विदेशों के लेखक भी अपने लेखों को पोस्ट कर सकें, इस बेवपोर्टल पर पोस्ट किए गए सबसे ज्यादा पसंद किये गये लेखों का प्रकाशन हिन्दी, पंजाबी एवं उर्दू भाषाओं में किया जाएगा। इसके अलावा ,संवाद पत्रिका में सभी विभागों के विशेष प्रकाशन प्रकाशित करने के लिए एक कलैंडर तैयार करने तथा संवाद में कार्यरत कर्मचारियों के लिए सांझा आधार पर जीवन बीमा तथा कैशलैस मेडिकलेम योजना तैयार करने के भी निर्देश दिये।

बैठक में बताया गया कि सूचना, जनसंपर्क  एवं भाषा विभाग में उद्यम संसाधन योजना को क्रियान्वित किया जायेगा जिसके तहत ई-टेडरिंग, कलासिफाईड विज्ञापन, मान्यता प्रदान करने तथा प्रेस विज्ञप्तियों का वेबपोर्टल के माध्यम से प्रबंधन किया जायेगा। 

इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के निदेशक टीएल सत्यप्रकाश, मौलिक  शिक्षा विभाग की निदेशक गरिमा मित्तल, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक सुधांशु गौतम सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *