धमकी वाले पर्चे हिंदी और आदिवासी गोंडी भाषा में राज्य के बैलाडिला और बस्तर के दंतेवाड़ा से प्राप्त हुए हैं।
रायपुर। माओवादियों ने मशहूर हस्तियों को जवानों तक आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए धमकी दी है। हाल ही में अभिनेता अक्षय कुमार ने छत्तीसगढ़ के सुकमा और भेज्जी में माओवादियों द्वारा मारे गए जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार से विन्नती कर ‘भारत के वीर’ नाम से एक वेबसाइट और मोबाइल एप का उद्घाटन किया था। इस वेबसाइट और एप के जरिए देश या विदेश से लोग शहीद जवानों के परिवार वालों तक आर्थिक सहायता पहुंचा रहे हैं।

अक्षय के अलावा बेडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी 12 शहीद जवानों के परिवार वालों के लिए आर्थिक सहायता के लिए हाथ बढ़ाया और अभिनेता विवेक ओबरॉय ने भी शहीद जवानों के परिवारों को फ्लैट देकर अपनी तरफ से योगदान दिया।
वहीं क्रिकेटर गौतम गंभीर सुकमा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्चा उठाएंगे। माओवादी नहीं चाहते की जवानों और शहीद जवानों के परिवारों को किसी भी प्रकार की कोई सहायता पहुंचाई जाए। इसी के चलते माओवादियों ने इन हस्तियों को धमकी दी है कि अगर आगे भविष्य में ऐसा कुछ कियो तो इसका अंजाम अच्छा नहीं होगा।

माओवादियों ने पर्चे चिपकार अक्षय कुमार और साइना नेहवाल को धमकी दी है। माओवादियों की दक्षिण उप-क्षेत्रिय समिति ने पर्चों के जरिए धमकी देते हुए कहा कि जवानों की मदद न करें अन्यथा इसके विरुध में उनके खिलाफ दमनकारी ताकतों द्वारा बदला लिया जाएगा। यह धमकी वाले पर्चे हिंदी और आदिवासी गोंडी भाषा में राज्य के बैलाडिला और बस्तर के दंतेवाड़ा से प्राप्त हुए हैं।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने 9 अप्रैल को गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भारत के वीर मोबाइल एप और वेब पोर्टल लॉन्च किया। इस तकनीक की मदद से केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सेस की आर्थिक तौर पर मदद की जा सकेगी।

हाल ही में नेशनल फिल्म्स फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर चुने गए अक्षय इस मौके पर दिल्ली में आयोजित किए गए इवेंट में काफी भावुक हो गए थे। अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग के बाद अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा- वेलर डे. अपने सपने को लॉन्च कर रहा हूं, भारत के वीर ऐप जैसा कि हम कहते हैं। जय हिंद। एक ऐसा दिन जब मुझे लगा कि मेरे आंसुओं को रोक पाना जरा मुश्किल है… हमारे देश के बहादुर जवानों के परिवारों की मदद कीजिए। भारत के वीर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *