नीमच (मप्र)। पुलिस ने यहां तीन लोगों को आज गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 71 किलो अवैध अफीम जब्त की है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब सात करोड़ रूपये आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया, ‘‘मुखबिर की सूचना पर नीमच सिटी पुलिस ने जमुनिया खुर्द बायपास पर नाकाबंदी कर एक ट्राले को रोका और इसमें रखी हुई 71 किलोग्राम अवैध अफीम जब्त कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब सात करोड़ रूपये है।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने वह ट्राला भी जब्त कर दिया है, जिसमें इसे ले जाया जा रहा था।
सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान ट्राला चालक धमेन्द्र गुर्जर :23:, भारत गुर्जर :35: एवं गोपाल बंजारा :25: के रूप में की गई है।
उन्होंने कहा कि यह अफीम उन्होंने दो सफेद प्लास्टिक के कट्टोंे में सफेद पारदर्शी थली में अन्य सामान के साथ छिपाकर रखा था।
सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शेरू गुर्जर नाम के व्यक्ति ने एक एसयूवी गाड़ी से अफीम लेकर उन्हें यह अफीम दी थी और वे इसे हरियाणा ले जाने की फिराक में थे।
उन्होंने कहा कि पुलिस गिरफ्तार किये गये तीनों आरोपियों से मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के संबध में बारीकी से पूछताछ कर रही है, ताकि अवैध धंधे से जुड़े इन लोगों पर लगाम लगाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *