नई दिल्ली । ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के एक पॉप कंसर्ट के ख़त्म होने की बाद हुए धमाके में 19 लोगों के मारे जाने और 50 से अधिक के घायल होने की सुचना है। धमाके का कारण अभी पता नहीं चला है लेकिन ब्रिटेन इसे चरमपंथी हमला मान रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले पर दुःख जाहिर किया। मोदी ने कहा कि मैं मैनचेस्टर हमले से दुखी हूं। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों को परिवारों के साथ हैं। जो लोग इस हमले में घायल हुए हम उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते है।

वही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मैनचेस्टर में हुए धमाके को सुनकर सदमें में हूं, मृतक परिवारों के लिए हम संवेदना व्यक्त करते हैं साथ ही कामना करते है कि वो जल्दी अच्छे हो जाएं।
मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका रात के लगभग साढ़े दस बजे तब हुआ जब यहां एक अमरीकी गायिका एरियाना ग्रैंडे का पॉप कंसर्ट हो रहा था। यह धमाका कार्यक्रम ख़त्म होने के कुछ ही देर बाद हुआ। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने दो तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी है। बताया जा रहा है कि धमाके एरेना की टिकट खिड़की के पास हुए हैं। धमाके के बाद अरीना को खाली करा लिया गया है। गायिका एरियाना ग्रैंडे के सुरक्षित होने की खबर हैं। पुलिस ने हताहतों के बारे में जल्द ही जानकारी देने की बात कही है।
बता दें कि अभी इस विस्फोट का कारण पता नहीं चला है। लेकिन ब्रिटेन पुलिस का आतंकवाद विरोधी दस्ता इसे एक चरमपंथी हमला मान रहा है। जहाँ धमाका हुआ, उसके पास ही एक और संदिग्ध विस्फोटक बरामद किया गया जिसे सुरक्षित तरीक़े से नष्ट कर दिया गया। पूरे इलाक़े को सील कर दिया गया है और बम निरोधी विशेष दस्ता और हथियारबंद पुलिस सतर्क हो गई है। कंसर्ट स्थल के पास स्थित मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *