​हफ्ते भर के भीतर प्रदेश में अलग-अलग 4 गैंगरेप की घटनाओं ने पूरे समाज को झकझोरा, लेकिन सरकार अभी भी चैन की नींद में : हुड्डा

  चंडीगढ़। प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों पर चिंता जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार लोगों को गुमराह करना बंद करे। प्रदेश में खत्म हो चुकी कानून-व्यवस्था और लोगों में सुरक्षा की भावना को दोबारा स्थापित करने के लिये अपराध और अपराधियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करे। तभी असल बदलाव आयेगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में आये दिन हो रही हत्या, लूट और बलात्कार की बढ़ती घटनाओं से भय का माहौल है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े और भी चौकाने वाले हैं। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध तो सारी सीमाएं लांघ चुके हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के हिसाब से 2015 में हरियाणा में 204 सामूहिक बलात्कार, 1070 बलात्कार और 3151 छेड़छाड़ की घटनाएँ हुई हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि महिलाओं के विरुद्ध अपराध के मामले में प्रदेश नम्बर वन पर चला गया है। मौजूदा सरकार के 3 साल की यही एकमात्र उपलब्धि है।

पूर्व मुख्यमंत्री चौ भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि रोजाना होने वाले अपराधों और बलात्कार जैसे अक्षम्य अपराध को छोटी-मोटी घटना बताने वाली ये सरकार जनता का भरोसा खो चुकी है और पूरी सरकार ही अपराधियों के आगे घुटने टेक चुकी है।
हुड्डा ने सरकार से सवाल किया कि पिछले एक हफ्ते भर में ही अनेकों गैंग रेप जैसी घिनौनी वारदातें हो रही हैं, इसे जंगलराज नहीं तो और क्या कहा जाये?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *