नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबारी सत्र में अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। बैंकिंग, ऑटो, मेटल और रियल्टी शेयरों में खरीदारी के चलते  दोनों प्रमुख इंडेक्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे है। फिलहाल (9:16 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 100 अंक बढ़कर 29519 पर पहुंच गया है। साथ ही, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 30 अंक बढ़कर 9166 के स्तर पर है।

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि हाउसिंग सेक्टर में उन निवेशकों को निवेश करने की सलाह होगी जो लंबी अवधि का नजरिया रखते है और उनमें जोखिम लेने की थोड़ी क्षमता हो। इस सेक्टर में शोभा, ओबरॉय रिएलटी में निवेश करने की सलाह होगी।

प्रिसिजन इन्वेस्टमेंट के सीएमडी किरण जाधव का कहना है कि सेंचुरी टेक्सटाइल में बीते कुछ समय से काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें 1100 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1160 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी।

नतीजों के पहले औऱ बाद में किसी भी सेक्टर और स्टॉक्स में कुछ समय के लिए अनिश्चितता का माहौल बना होता है। इंफोसिस के नतीजें के बाद इसमें काफी गिरावट देखने को मिली थी। वहीं टीसीएस में काफी अच्छा बेंस बना हुआ है। लिहाजा टीसीएस में 2400 की कॉल खरीदें 15 रुपये के भाव से जिसमें अधिकतम जोखिम 3750 रुपए का हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *