लखनऊ। ​भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीन तलाक पर शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले का स्वागत किया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि बोर्ड ने तीन तलाक और गोहत्या को हराम घोषित कर मानवीयता और भारतीय मूल्यों के पक्ष में अपनी मुखर अभिव्यक्ति दी है। अवैध को अवैध कहने का साहस काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक, गोहत्या और अवैध बूचड़खानों को हराम घोषित करने के बोर्ड के फैसलों से कुप्रथाओं के अंत पर सहमति बनने की उम्मीद जगी है।

प्रवक्ता ने कहा, “तीन तलाक अमर्यादित और अमानवीय है। एक शब्द को तीन बार बोलकर शादी जैसे पवित्र रिश्ते को तोड़कर महिला को ठोकरे खाने पर विवश करने वाली यह परंपरा असामाजिक है जो मानवता के विरुद्ध है। गाय भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है। भारत के हर नागरिक की राष्ट्रीय जिम्मेदारी है कि वह राष्ट्रीय सांस्कृतिक मूल्यों का सम्मान, संरक्षण और संवर्धन करें। जो भी अवैध हो, उसे हराम कहने का साहस सभी को दिखाना चाहिए।”

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक और गोहत्या को हराम घोषित कर मानवीयता और भारतीय मूल्यों के पक्ष में अपनी मुखर अभिव्यक्ति दी है। अवैध को अवैध कहने का साहस काबिले तारीफ है।”

चंद्रमोहन ने कहा, “अवैध बूचड़खानों पर नकेल कसने के प्रदेश सरकार के निर्णय का समर्थन सकारात्मक है। रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण पर सहमति के द्वारा मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की बात शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से सार्थक पहल है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *